Recent Posts

Responsive Ads Here

Thursday 25 October 2018

10000 रन मील का पत्थर बोलते हुए विराट कोहली दार्शनिक हो जाता है, 'टीम के लिए स्कोरिंग रन उनका कर्तव्य है'

10000 रन मील का पत्थर बोलते हुए विराट कोहली दार्शनिक हो जाता है, 'टीम के लिए स्कोरिंग रन उनका कर्तव्य है'

कोहली, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को 10,000 ओडीआई रन बनाने वाले सबसे तेज क्रिकेटर बनने के लिए तोड़ दिया, इस तथ्य पर बल दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करता है।



भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को 3 सितंबर 2017 को श्रीलंका के कोलंबो में आर प्रेमदास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका और भारत के बीच पांचवें और अंतिम वन डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान 50 रन बनाने के बाद अपना बल्ले उठाया। (गेट्टी छवियों के माध्यम से नूरफोटो )


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर में 10,000 रन पूरे करने के बाद बीसीसीआई से बात की और कहा कि उन्होंने कभी कल्पना नहीं की कि वह एक दिन अपने करियर में इस चरण तक पहुंचेंगे। कोहली ने कहा कि वह सिर्फ भारत के लिए खेलना चाहता था।

"मैं वास्तव में बहुत अच्छा महसूस करता हूं, मुझे वास्तव में आशीर्वाद मिलता है। मैंने कभी कल्पना नहीं की कि मैं अपने एक दिवसीय करियर में इस चरण में जाऊंगा लेकिन यह खुश है और मैं भगवान का आभारी हूं। ये चीजें ज्यादा मायने रखती हैं लेकिन यह समझने के लिए कि आप 10 वर्षों तक खेलने के बाद अपने करियर में इतने खास हैं कि यह मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि मुझे इस खेल को बहुत पसंद है और आप इसे और अधिक खेलना चाहते हैं और मेरे लिए यह है सबसे महत्वपूर्ण बात। मैं बस खुश हूं कि मैं इस लंबे समय तक खेलने में सक्षम हूं और आशा करता हूं कि जाने के लिए कई और सालों लगे।

India vs West Indies 2nd ODI Live Cricket Score Streaming: न भारत जीता, न वेस्टइंडीज हारा, जीत क्रिकेट की हुई

"मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस उपलब्धि को प्राप्त कर सकता हूं या मैं इस चरण में जाऊंगा। मैंने हमेशा सोचा कि मैं भारत के लिए खेलना चाहता था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह दिन आ जाएगा। यह सिर्फ मुझे बताता है कि अगर आप इस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं और सही चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो कुछ चीजें बाद में इन चीजों को अप्रासंगिक हो जाती है। "कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा।

टीम के कारण में योगदान देने की उनकी इच्छा के बारे में बात करते हुए खेल रत्न पुरस्कार विजेता को थोड़ा दार्शनिक मिला और कहा कि टीम के लिए स्कोरिंग रन उनका कर्तव्य है।

"मेरा कर्तव्य रन बनाने और अब लंबे समय तक ऐसा करने के लिए है, इस पल के लिए सबकुछ इकट्ठा हुआ है। लेकिन इरादा हमेशा यह देखना है कि टीम को क्या चाहिए और जितना संभव हो सके उतने रन बनाए।

विराट कोहली ने कहा, "टीम की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करके मैं अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को धक्का दे सकता हूं और उस प्रक्रिया में अन्यथा की तुलना में अधिक रन बनाए गए हैं।"






SPECIAL: India captain @imVkohli speaks about scaling mount 10K and why the team will always hold prime importance before personal milestones. DO NOT MISS THIS - by @Moulinparikh

Interview Link 📽️ 👉 - http://www.bcci.tv/videos/id/6825/rendezvous-with-virat-kohli 

कोहली, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को 10,000 ओडीआई रन बनाने वाले सबसे तेज क्रिकेटर बनने के लिए तोड़ दिया, इस तथ्य पर बल दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और रनों के लिए भूख को बनाए रखने के महत्व के बारे में बात करते हैं।

"मेरे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मेरे लिए यह एक बड़ा सम्मान है। 10 वर्षों तक खेलने के बाद भी मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं यहां कुछ भी हकदार हूं। आपको अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कोर किए जाने वाले प्रत्येक रन के लिए कड़ी मेहनत करनी है, क्योंकि बहुत से लोग हैं जो इसे बहुत बुरी तरह से चाहते हैं। जब आप उस स्थिति में होते हैं, तो आपको वही भूख लगी होनी चाहिए और कुछ भी नहीं लेना चाहिए।

"अगर मुझे ओवर में छह बार गोता लगाने की ज़रूरत है, तो मैं ऐसा करूँगा क्योंकि यह मेरा कर्तव्य है और इसलिए मुझे टीम में चुना गया है। यह किसी को भी कोई पक्ष नहीं कर रहा है या दिखा रहा है कि मैं प्रतिबद्ध हूं, यह सिर्फ टीम के लिए ऐसा करने के बारे में है। यह मेरा मुख्य इरादा है, "भारतीय कप्तान ने हस्ताक्षर किए

tags

1 comment:

  1. @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@ @+08420366252☎ Paytm bank customer care number @07852950752@

    Reply

    ReplyDelete