Recent Posts

Responsive Ads Here

Wednesday 24 October 2018

India vs West Indies 2nd ODI Live Cricket Score Streaming: न भारत जीता, न वेस्टइंडीज हारा, जीत क्रिकेट की हुई



नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा। डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के शानदार शतक के दम पर 321 रनों का स्कोर खड़ा किया। 322 रनों का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने शाई होप और शिमरोन हेटमेयर की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर इस मैच को अंतिम गेंद तक जिंदा रखा। उमेश की आखिरी गेंद पर चौका लगाते ही शाई होप ने इस मैच को टाई पर समाप्त कराया। दोनों टीमें इस मुकाबले में 321-321 रन बना सकी। लिहाजा जीत किसी टीम की ना होकर क्रिकेट की हुई।
शाई होप की बेहतरीन शतकीय पारी-
इस मैच में मेहमान टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। शाई होप ने 134 गेंद खेलते हुए 123 रनों की नाबाद पारी खेली। होप के अलावा इंडीज की ओर शिमरोन हेटमेयर ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की। बता दें कि यह शाई होप का दूसरा एकदिवसीय शतक है।
हेटमेयर ने खेली तूफानी पारी -
322 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडीज की टीम एक समय 78 रन पर तीन विकेट खोकर संकट में आ गई थी। लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज के युवा स्टार बल्लेबाज शिरमोन हेटमेयर ने शाई होप के साथ मिलकर टीम को संकट से उबारा। इस समय ये दोनों बल्लेबाज सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी कर रहे है। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी हुई। भारत के लिए खतरनाक दिख रहे शिमरोन हेटमेयर को युजवेंद्र चहल ने 94 के स्कोर पर आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। शिमरोन हेटमेयर 64 गेंदों पर सात छक्के और चार चौके के दम पर 94 रन बना कर आउट हुए।
वेस्टइंडीज की शुरुआत रही खराब- 
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 36 के स्कोर पर उन्होंने कीरेन पॉवेल के रूप में पहले विकेट खो दिया। पॉवेल 18 रन बनाकर शमी के गेंद पर पंत को कैच दे बैठे। इसके बाद चंद्रपाल हेमराज 32 रन बना कर और सैम्युल्स 13 रन बना कर कुलदीप से शिकार बने।
कोहली ने लगाया करियर का 37वां शतक-
इससे पहले भारत की ओर से कप्तान कोहली ने 129 गेंदों का सामना करते हुए 157 रनों की शानदार पारी खेली। कोहली के अलावा अंबाती रायडू ने भी 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस मैच में कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। कोहली की इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।
रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी विराट ने-
विराट कोहली की बल्लेबाजी अपने साथ रिकॉर्डों की फेहरिस्त लेकर आती है। यदि कोहली अर्धशतकीय या शतकीय पारी खेल जाएं तो यह तय मानिए कि सालों पुराने कई कीर्तिमानों का ध्वस्त होना तय है। कोहली इन दिनों गजब के फॉर्म में हैं। दुनिया की हर एक टीम के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोलता है। टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज में वो विडिंज के गेंदबाजों की जमकर मौज ले रहे हैं। दोनों देशों के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए वनडे इंटरनेशनल में अपना 10,000 रन पूरा किया।

tag 

India vs West Indies, Ind vs WI 2nd ODI Live Cricket Score Streaming Online Today Match, Star Sports 1 Hindi Live, Hotstar Live Cricket, Star Sports 2 and 3 Live, इंडिया वस वेस्ट इंडीज लाइव क्रिकेट स्कोर: भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच का सीधा प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

No comments:

Post a Comment